देवरिया: फेरी लगा सोनपापड़ी बेचते और पार कर देते मोबाइल, पश्चिम बंगाल-बिहार के 6 चोर धराए

देवरिया: फेरी लगा सोनपापड़ी बेचते और पार कर देते मोबाइल, पश्चिम बंगाल-बिहार के 6 चोर धराए
तस्वीर: राम प्रताप सिंह, यूपी तक.

Deoria news: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की साइबर सेल और थाना खामपार पुलिस की टीम ने चोरी के 36 एंड्राएड फोन के साथ 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इनमें से पांच पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले और एक बिहार के गोपालगंज जिले का निवासी है. पकड़े गए आरोपियों में सोनू गुप्ता बिहार के गोपालगंज के बिलरुआ गांव का है. वहीं हफीजुल, नसिरुल, अशरूल, शजरु और नकीरुल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बेलडंगा थाना क्षेत्र के निवासी हैं.

अहम बिंदु

Deoria crime news: ये फेरी लगाने का काम करते थे. घूम-घूम कर सोनपापड़ी और बर्तन बेचते थे. वहीं दूसरी तरफ ये लोगों के मोबाइल पर भी हाथ साफ कर देते थे. सीओ भाटपाररानी विनय यादव ने बताया कि छह अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास से 36 एंड्राएड फोन और 3500 रुपये कैश बरामद किया गया है. इन्हें जेल भेज दिया गया है.

आपको बता दें कि नोनापार गांव निवासी चंदन विश्वकर्मा ने साइबर सेल में मोबाइल गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. जांच के दौरान इस मोबाइल की लोकेशन थाना खामपार क्षेत्र के भींगारी बाजार में मिली. साइबर सेल प्रभारी राहुल सिंह और कॉन्स्टेबल प्रद्युम्न जायसवाल मौके पर पहुंचे तो सोनू गुप्ता के पास यह मोबाइल बरामद हुआ.

सोनू गोपालगंज जिले का रहने वाला है और इसकी मोबाइल पार्ट्स और रिपेयर की दुकान देवरिया के भींगारी बाजार में है. पहले तो सोनू कुछ भी बताने को तैयार नहीं था. फिर साइबर की टीम ने थाना खामपार की पुलिस का सहयोग लिया. जब सोनू से कड़ाई से पूछताछ की गई, तो पता चला कि वह चोरी किए गए मोबाइल के खरीद-फरोख्त का धंधा करता है.

सोनू ने बताया कि 5 लड़के और हैं जो पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले हैं. ये युवक यूपी सीमा पार कर बिहार के गोपालगंज में किराए के मकान में रहते हैं. इनके द्वारा मोबाइल चोरी किया जाता है. सोनू की निशानदेही पर थाना खामपार की पुलिस इन मोबाइल चोरों तक पहुंच गई और इन्हें धर दबोचा. इनके पास से 36 महंगे एंड्रॉएड फोन बरामद किए गए हैं. इनके द्वारा थाना खामपार क्षेत्र में भी चोरी की जाती थी. ये कभी बंगाल में तो कभी देवरिया के भींगारी बाजार में सोनू गुप्ता को चोरी किए गए मोबाइल बेच देते थे.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in