कौन हैं यूपी के वो 11 IPS अफसर जिन्हें कई महीनों से नहीं मिली पोस्टिंग, मगर मिल रही सैलरी

कौन हैं यूपी के वो 11 IPS अफसर जिन्हें कई महीनों से नहीं मिली पोस्टिंग, मगर मिल रही सैलरी
फोटो: यूपी पुलिस/ ट्विटर

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस में कई ऐसे आईपीएस अधिकारी हैं जिन्हें पोस्टिंग नहीं मिल पा रही है, जबकि उन्हें पूरी सैलरी टाइम से दी जा रही है. आपको बता दें कि सूबे के 11 आईपीएस अफसर ऐसे हैं जो बीते कई महीनों से बिना काम की तनख्वाह ले रहे हैं. यानी महीनों से उनको पोस्टिंग नहीं मिली है. ये सभी डीजीपी मुख्यालय से अटैच तो हैं, लेकिन उनको कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है. इन अफसरों के अलावा 27 अफसर ऐसे हैं, जो आईपीएस होकर भी आईपीएस की कुर्सी पर बैठने का इंतजार कर रहे हैं.

अहम बिंदु

इन 11 आईपीएस अफसरों में डीके ठाकुर, विजय सिंह मीणा, अशोक मुथा जैन, जीके गोस्वामी, अजय कुमार मिश्र, अनंत देव तिवारी, पवन कुमार, दिनेश त्रिपाठी, रोहन पी बोत्रे, हेमंत कुटियाल, शिव हरी मीणा के नाम शामिल हैं, जो बिना काम के घूम रहे हैं, यानी बिना काम के पूरी तनख्वाह ले रहे हैं. इनको पोस्टिंग का इंतजार है और पोस्टिंग है कि मिल नहीं रही. इसके अलावा एडीजी रैंक के आईपीएस अफसर जसवीर सिंह साढ़े तीन साल से सस्पेंड चल रहे हैं. वहीं, अलंकृता सिंह अप्रैल महीने से सस्पेंड चल रही हैं और मनी लाल पाटीदार तो जेल में ही हैं.

आपको बता दें कि इन अफसरों के अलावा 27 वो पीपीएस अधिकारी भी पोस्टिंग का इंतजार कर रहे हैं, जो प्रमोट होकर आईपीएस तो बन चुके हैं, लेकिन पीपीएस की कुर्सी पर बने हुए हैं. इन आईपीएस अफसरों में सिर्फ तीन अफसर दिनेश सिंह एसपी बाराबंकी, बृजेश श्रीवास्तव एसपी कौशांबी और ओमवीर सिंह को एसपी गाजीपुर की पोस्टिंग मिली है. इसके साथ ही 2017 बैच के 14 आईपीएस अफसर भी पोस्टिंग की लाइन में है.

अब जरा बात उन अफसरों की जिनके पास कई विभागों के चार्ज है. डीजीपी डीएस चौहान डीजी विजिलेंस के साथ-साथ डीजी इंटेलिजेंस और डीजीपी का काम भी देख रहे हैं. विजय कुमार मौर्य एडीजी लॉजिस्टिक्स के साथ-साथ डीजी होमगार्ड का भी काम देख रहे हैं। आरके विश्वकर्मा के पास पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष के साथ साथ डीजी EOW का भी चार्ज है.

कौन हैं यूपी के वो 11 IPS अफसर जिन्हें कई महीनों से नहीं मिली पोस्टिंग, मगर मिल रही सैलरी
यूपी की योगी सरकार ने नई पर्यटन नीति को दी मंजूरी, बनेंगे रामायण और महाभारत सर्किट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in