महोबा: पुलिस कस्टडी में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, हो गई मौत, एसपी ने बताई ये वजह

महोबा: पुलिस कस्टडी में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, हो गई मौत, एसपी ने बताई ये वजह
फोटो: नाहिद अंसारी, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में थाने के अंदर पुलिस कस्टडी में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. थाने के अंदर व्यक्ति की मौत हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है, तो वही परिवार में भी कोहराम मच गया है.

पुलिस की मौजूदगी में जहर खाकर कथित तौर पर आत्महत्या करने पर पुलिस की लापरवाही भी खुलकर सामने आ गई है. अब इस मामले में पुलिस अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं.

बता दें कि यह मामला महोबा जनपद के श्रीनगर कोतवाली के अंदर का है, जहां पुलिस कस्टडी में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया और हालत बिगड़ी तो पुलिस ने गंभीर अवस्था में परिवार को सौंपकर अस्पताल भेज दिया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बताया जाता है कि ग्राम बिलखी निवासी दिनेश राजपूत शराब पीकर आए दिन अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था. शनिवार को भी दिनेश ने अपनी पत्नी को बेरहमी से मारा-पीटा, जिस पर डायल 112 पुलिस को फ़ोन पर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया. वहीं थाने जाकर शिकायत करने के लिए कहा.

ऐसे में पत्नी अपने बेटे के साथ श्रीनगर कोतवाली पहुंची और वहीं पीछे-पीछे पति दिनेश भी श्रीनगर कोतवाली पहुंच गया. थाने पहुंचा दिनेश जहरीला पदार्थ शराब के साथ मिलाकर पी गया. जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी.

दिनेश की हालत बिगड़ते देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए. पुलिस अभिरक्षा में जहर खाने से दिनेश जमीन पर अचेत होकर गिर पड़ा. जिस पर वहां मौजूद परिवार को तत्काल उसे सौंप कर अस्पताल ले जाने के कहा गया. जब तक परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया.

युवक की मौत होने की सूचना पर श्रीनगर कोतवाली पुलिस जिला अस्पताल पहुंची, जहां शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया. पत्नी और पुत्र का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते ऐसा हुआ है. पुलिस अगर उसे जहर खाने से रोक लेती या समय से अस्पताल ले आती तो शायद उसकी मौत ना होती. 

वहीं, इस मामले को लेकर एसपी सुधा सिंह ने बताया कि पत्नी से मारपीट करने वाला आरोपी खुद अपनी पत्नी के साथ थाने आया था और थाना के गेट पर ही उसने जहरीला पदार्थ खाया. उसके बाद पत्नी उसे इलाज के लिए तुरंत लेकर अस्पताल पहुंच गई, इसमें पुलिस की कोई लापरवाही नहीं है. फिर भी युवक की मौत को लेकर पूरे मामले की जांच की जाएगी.

महोबा: पुलिस कस्टडी में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, हो गई मौत, एसपी ने बताई ये वजह
महोबा: जीजा पत्नी को लेने आया ससुराल, साले से हुई कहासुनी, साले ने दे दिया ट्रेन से धक्का

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in