UP: 'चुनाव से पहले क्या कहती थी बीजेपी?' राज्यसभा के लिए नामांकन कर जयंत ने कसा ये तंज

UP:  'चुनाव से पहले क्या कहती थी बीजेपी?' राज्यसभा के लिए नामांकन कर जयंत ने कसा ये तंज
फोटो: जयंत चौधरी के फेसबुक से.

रालोद और सपा से संयुक्त उम्मीदवार व राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए सोमवार को अपना नामांकन किया. नामांकन से पहले जयंत चौधरी ने कहा- ''मेरे लिए आज खास दिन है. सपा अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद जिनके समर्थन सहयोगी दल के वोट से आज मैं राज्यसभा जा रहा हूं. बीजेपी वाले चुनाव के पहले मुझे अच्छा आदमी बता रहे थे. अब कह रहे हैं कि तकदीर नहीं बदलेगी. जब अच्छा आदमी मैं और अखिलेश साथ काम करेंगे तो यूपी की तकदीर बदलेगी.

अहम बिंदु

जयंत चौधरी ने सिब्बल और सपा के एक उम्मीदवार के नामांकन पर कहा कि हम सब साथ मिलकर काम करेंगे और विपक्ष के मुद्दों को राज्यसभा में उठाएंगे. इस गठबंधन का सीधा असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश से नहीं पूरे देश में दिखाई देगा.

गौरतलब है कि सपा चाहती थी कि उसी के सिंबल पर जयंत राज्यसभा जाएं, ताकि पार्टी का आंतरिक कोरम राज्यसभा में पूरा हो सके. पर जयंत इसके लिए तैयार नहीं थे, लेकिन सिब्बल के सपा सिंबल पर नहीं जाने से उनकी राह थोड़ी आसान हो गई.

समाजवादी पार्टी के उच्च सूत्रों के मुताबिक डिंपल यादव और कपिल सिब्बल का नामांकन एक साथ ही होना था. दोनों के दस्तावेज भी तैयार कर लिए गए थे, लेकिन आखिरी वक्त में डिंपल यादव का नाम लिस्ट से हटा दिया गया.

बुधवार को पार्टी ने कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली को एक साथ पर्चा भराने तैयारी कर रखी थी. सिर्फ तीनों लोगों को एक साथ राज्यसभा जाना था लेकिन तभी जयंत चौधरी को लेकर पार्टी के भीतर एक चर्चा निकली. इस बात पर चर्चा हुई कि अगर इस वक्त जयंत चौधरी को नहीं भेजा गया तो बीजेपी कोई खेल कर सकती है.

जयंत पहले से ही अखिलेश के साथ थे- डिप्टी सीएम पाठक

इधर राज्यसभा नॉमिनेशन पर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि भाजपा राज्यसभा में आठ उम्मीदवार उतारने जा रही है. आज दो और स्पष्ट होंगे. जयंत पहले से ही अखिलेश के साथ थे इसलिए 2024 के लिए गठबंधन में कुछ भी नया नहीं है.

UP:  'चुनाव से पहले क्या कहती थी बीजेपी?' राज्यसभा के लिए नामांकन कर जयंत ने कसा ये तंज
राज्यसभा चुनाव: अखिलेश नहीं खड़ा करेंगे चौथा उम्मीदवार? BJP की तरफ से ये 15 नाम रेस में

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in