फतेहपुर: 'सुंदर लड़की' से शादी कराने का प्रलोभन देकर युवक का कराया गया 'धर्मांतरण'

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरPhoto: Cimmaron Singh

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में धर्मांतरण का एक मामला सामने आया है. शहर के देवीगंज चर्च में फ्री शिक्षा, चिकित्सा, नौकरी, नगदी रुपये और सुंदर लड़की से शादी कराने का प्रलोभन देकर हिंदू युवक का धर्मांतरण कराया गया है.

पुलिस ने इस मामले में प्रयागराज के नैनी एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (शुआट्स) के वॉइस चांसलर आरबी लाल समेत 10 नामजद और 40 से 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है.

सुल्तानपुर जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव के रहने वाले सर्वेन्द्र कुमार बेरोजगार है. वह रोजगार के सिलसिले से पिछले साल फतेहपुर आया हुआ था. तभी उसकी मुलाकात खागा कोतवाली क्षेत्र के सुतरही गांव के रहने वाले रामचंद्र से हुई थी. जब उसने रामचंद्र से नौकरी दिलाने के लिए कहा तो वह उसे लेकर देवीगंज स्थित इंडियन प्रेस बाईटेरियन चर्च में ले गया और पादरी से मुलाकात कराई.

पादरी हिंदू युवक सर्वेंद्र कुमार नैनी एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (शुआट्स) में लेकर पहुंचा और वहां वॉइस चांसलर आरबी लाल, निदेशक विनोद बी लाल ने उसे फ्री शिक्षा, चिकित्सा, सुंदर लडक़ी से शादी कराने और शुआट्स में नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया.

ईसाई धर्म अपनाने पर 15 हजार रुपये कैश और अन्य उपहार देने की बात कही.जिसके बाद वह धर्मांतरण करने के लिए तैयार हो गया. फिर पादरी हिंदू युवक को लेकर वापस चर्च में ले आया और धर्मांतरण करा दिया.

हिंदू से ईसाई बनने के बाद सर्वेंद्र को लगा कि उसके खिलाफ साजिश हुई है. इसके बाद सर्वेंद्र ने प्रयागराज के नैनी एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (शुआट्स) के वॉइस चांसलर आरबी लाल, प्रबंध निदेशक विनोद बी लाल, अजय लॉरेंस, रमाकांत, जोनाथन, एसबी लाल, स्टेफिन पास, डेरिक डेनिस, रामचंद्र, पादरी समेत 10 नामजद और 40 से 50 अज्ञात के खिलाफ साजिशन धर्मांतरण कराए जाने का केस दर्ज कराया है.

सांकेतिक तस्वीर
भीषण सर्दी का कहर! फतेहपुर में 24 घंटे में पुलिसकर्मी समेत 3 किसानों की मौत, जानें मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in