जी-20 के कार्यक्रम को लेकर वॉकथॉन में दिखा काशीवासियों का उत्साह, लोगो की हुई लॉन्चिंग

जी-20 के कार्यक्रम को लेकर वॉकथॉन में दिखा काशीवासियों का उत्साह, लोगो की हुई लॉन्चिंग
फोटो: यूपी तक

भारत को इस बार जी20 (G20) की अध्यक्षता का अवसर मिला है. देश के अलग-अलग हिस्सों में होने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में काशी में भी G20 के कार्यक्रम होने हैं. इसी को लेकर अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है. बनारस में शनिवार को ''वसुदेव कुटुंबकम'' की थीम पर G20 सम्मेलन के LOGO का अनावरण किया गया. इसके लिए बनारस के सिगरा स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इसके साथ ही जिला प्रशासन और नगर निगम के सहयोग से वॉकथान का आयोजन किया. जो सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर से शुरू होकर साजन तिराहा, फातमान, मलदहिया पटेल प्रतिमा से होकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गांधी प्रतिमा पर जाकर समाप्त हुआ.

शहर के जनप्रतिनिधियों की ओर से हरी झंडी दिखाकर वॉकथान को रवाना किया गया. नगर निगम की ओर से महत्वपूर्ण स्थानों पर 20 देशों के झंडे लगाए जाएंगे. सभी चौराहों से स्वच्छता आधारित संदेश प्रसारित होंगे. शहर के प्रमुख स्थानों पर जी-20 से जुड़े बोर्ड लगाए जाएंगे.

पूरे रास्ते में पीएसी बैंड पर देशभक्ति धुन बजाई जा रही है. इसमें खिलाड़ी, पीआरडी जवान, स्काउट गाइड, व्यापार मंडल, उद्योग, होटल, स्कूली बच्चे आदि शामिल हैं. उधर रन फॉर G20 के तहत खेल विभाग की ओर से शहीद उद्यान से विद्यापीठ के बीच जागरूकता रैली निकाली जा रही है.

जिले के अधिकारी यशराज लिंगम ने बताया कि भारत को जी-20 का नेतृत्व करने को मिला है. यह हम सब के लिए गौरव का विषय है और इस गौरव को हम आमजन तक ले जाएंगे. उन सभी को यह समझाना है कि आज दुनिया में भारत का क्या स्थान है. इसको लेकर हम सभी को गौरवान्वित महसूस होना चाहिए.

डीएम ने आगे कहा कि शहर में कई कार्यक्रम होने वाले हैं इसको लेकर भी हम लोगों को जागरूक करेंगे. इसका पहली शुरुआत Run For 20 (रन फॉर 20) से हो रही है.

जिलाधिकारी ने कहा कि जी-20 को लेकर यहां की कुछ सुख सुविधाओं में वृद्धि की जाएगी. शहर का सुंदरीकरण किया जाएग. शहर में विभिन्न वर्ग के जो लोग हैं. उन सभी को इसके बारे में जानकारी दी जाएगी, उन को जागरूक किया जाएगा और आने वाले मेहमानों के सामने उन्हें प्रेजेंट किया जाएगा.

जी-20 के कार्यक्रम को लेकर वॉकथॉन में दिखा काशीवासियों का उत्साह, लोगो की हुई लॉन्चिंग
'अतिथि देवो भव' की भारतीय भावना के अनुरूप जी20 सम्मेलन की तैयारी की जाए: CM योगी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in