यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ. फाइल फोटो: यूपी सीएमओ के ट्विटर हैंडल से.

मुख्यमंत्री योगी ने भारी बारिश को देखते हुए प्रभावितों की मदद के दिये निर्देश

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को राहत कार्यों पर नजर रखने और प्रभावित लोगों की मदद करने के निर्देश दिये हैं. यहां शुक्रवार को जारी एक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें.

उन्‍होंने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को राहत राशि अविलंब प्रदान करने के निर्देश दिए. आदित्‍यनाथ ने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को अनुमन्य वित्तीय सहायता तत्काल प्रदान की जाए.

स्क्रीन ग्रैब: योगी आदित्यनाथ के ट्वीटर से.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा- ''जनपद लखनऊ में दीवार गिरने की दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. घायलों के समुचित उपचार हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना है.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जनपदों में इस बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंच सकता है और उन्होंने अधिकारियों को इसका सर्वेक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ.
लखनऊ में जानलेवा बारिश, दिलकुशा गार्डन के पास गिरी दीवार, दबकर 9 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in