त्रिवेणी स्नान कर लौट रहे भारतीय श्रद्धालुओं से भरी बस नेपाल में पलटी, कई की हालत गंभीर

त्रिवेणी स्नान कर लौट रहे भारतीय श्रद्धालुओं से भरी बस नेपाल में पलटी, कई की हालत गंभीर
फोटो - अमितेश त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिला स्थित ठूठीबारी बॉर्डर से महज आधा किलोमीटर दूर नेपाल के अंदर आज एक सड़क हादसा हो गया. नेपाल के त्रिवेणी धाम से स्नान करके आ रही भारतीय श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे की शिकार हो गई. अनियंत्रित बस गड्ढे में पलट गई बस में गोरखपुर जनपद के पीपीगंज और कैम्पियरगंज के लगभग 60-70 श्रद्धालु सवार थे. जिसमें से 5 श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई जा रही है.

अहम बिंदु

वहीं बाकी 55 श्रद्धालु सुरक्षित हैं, उन्हें ज्यादा चोटें नहीं आईं हैं. जिनका इलाज नेपाल के नवल परासी जिला के पृथ्वी चंद जिला अस्पताल में चल रहा है.

दरअसल, शनिवार को मौनी अमावस्या के दिन नेपाल के त्रिवेणी धाम में स्नान का बड़ा महत्व है. जिसके कारण हजारों की संख्या में भारतीय श्रद्धालु पड़ोसी देश नेपाल के त्रिवेणी में स्नान और दान करने जाते हैं. गोरखपुर जनपद स्थित कैंपियरगंज और पीपीगंज के श्रद्धालु भी एक प्राइवेट बस से ठूठीबारी बॉर्डर के रास्ते त्रिवेणी धाम गए थे. जब स्नान करके वापस आ रहे थे तभी नवलपरासी पाल्ही नंदन गांव पालिका वार्ड नंबर एक रमपुरवा महेशपुर के करीब बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जिससे बस में सवार श्रद्धालु घायल हो गए.

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे नेपाल पुलिस के जवान सभी श्रद्धालुओं को जिला अस्पताल लेकर गए जहां उनका इलाज चल रहा है. जिला अधिकारी महाराजगंज सत्येंद्र कुमार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए फौरन नेपाल के अधिकारियों से बात कर एसडीएम को भेजकर राहत और बचाव कार्य में लगा दिया. वहीं इस घटना को लेकर सत्येंद्र कुमार ने बताया कि फौरन नेपाल के अधिकारियों से बात कर वहां एसडीएम को भेजा गया है जो वहां राहत और बचाव कार्य देख रहे हैं.

त्रिवेणी स्नान कर लौट रहे भारतीय श्रद्धालुओं से भरी बस नेपाल में पलटी, कई की हालत गंभीर
पूर्व सांसद धनंजय सिंह को अजीत सिंह हत्याकांड में मिली जमानत, शूटरों के सहयोग का है आरोप

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in