काशी में PM मोदी के रोड शो की तैयारी शुरू, इस शुभ संयोग में कर सकते हैं नामांकन

शिल्पी सेन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

PM Modi Road Show in Varanasi : 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे. इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. वाराणसी लोकसभा प्रबंध समिति ने बैठक करके रोड शो के रूट और तैयारी पर चर्चा की. प्रधानमंत्री के रोड शो का जगह जगह भव्य स्वागत किया जाएगा।नरेंद्र मोदी 14 मई को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इसी दिन गंगा सप्तमी का शुभ संयोग भी है.

नामांकन से पहले होगा रोड शो

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे. पीएम का रोड शो 13 मई की शाम को होगा. इसके लिए तैयारी शुरू हो गयी है.रोड शो को भव्य बनाने के लिए प्रमुख कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदारी दी जाएगी. प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर मंगलवार को लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक हुई. इसमें रोड शो के रूट पर चर्चा की गयी. साथ ही अलग अलग सामाजिक संगठनों की भागीदारी पर भी चर्चा की गयी. 2014 और 2019 में भी नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले रोड शो किया था. संगठन इस बात को तय करना चाहता है कि इस बार का रोड शो पहले से ज़्यादा भव्य होगा. 

पीएम मोदी वाराणसी के लंका स्थित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यर्पण करके रोड शो शुरू करेंगे. उसके बाद अस्सी,सोनारपुरा,जंगम बाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएँगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


स्वागत करेंगे सामाजिक सांस्कृतिक संगठन 

अलग सामाजिक संगठनों ने पीएम का स्वागत करने के लिए रोड शो के रूट में स्थान की मांग की है. वाराणसी के सामाजिक संगठन प्रधानमंत्री का स्वागत करना चाहते हैं. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि कार्यकर्ता अपने शीर्ष नेता और देश के प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं. ऐसा माना जा रहा है कि पीएम के रोड शो में लाखों लोग शामिल होंगे. रोड शो के पूरे रास्ते में कई जगह पुष्प वर्षा की जाएगी तो बनारस की परम्परा के अनुरूप पारम्परिक वेशभूषा में कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का अभिवादन करेंगे. 

इस शुभ संयोग में कर सकते हैं नामांकन

13 मई की शाम प्रधानमंत्री का रोड शो होगा. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री 14 मई को वाराणसी से करेंगे. सातवें चरण के नामांकन के लिए 14 मई आख़िरी तारीख़ भी है. 14 मई को गंगा सप्तमी का शुभ संयोग है. वैशाख शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी का पर्व मनाया जाता है. मान्यता है कि इस दिन धरती पर माँ गंगा का अवतरण हुआ था. नरेंद्र मोदी के रोड शो को सफल बनाने के लिए अलग अलग विधानसभाओं की बैठक बुधवार को होगी. वाराणसी के सभी 21 मंडलों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी होगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT